Home » Post » क्रिकेट प्रेमी चाहते हैं भारत-पाकिस्तान में हो फाइनल

क्रिकेट प्रेमी चाहते हैं भारत-पाकिस्तान में हो फाइनल

by CIN News Network
0 comment 150 views

न्यूजीलैंड को पीट कर फाइनल में पहुंचा पाकिस्तान

टी20 विश्वकप 2022। पाकिस्तान ने न्यूजीलैंड को पीटकर टी20 विश्वकप 2022 के फाइनल में जगह बना ली है। क्रिकेट प्रेमी चाहते हैं कि अब फायनल में पाकिस्तान की भिडंत टीम इंडिया के साथ हो, तब रोमांचक क्रिकेट देखने का मजा ही बढ़ जाएगा।


टी20 वर्ल्ड कप के फाइनल में जहां पाकिस्तान ने धमाकेदार एंट्री मारी है, वहीं उसका मुकाबला 13 नवंबर को इंग्लैंड और भारत के बीच खेले जाने वाले दूसरे सेमीफाइनल के विजेता से होगा। पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के बीच खेले गए पहले सेमीफाइनल मुकाबले की बात करें तो कीवी टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 152 रन बनाए। पाकिस्तान ने 153 रन का लक्ष्य 3 विकेट के नुकसान पर आसानी से हासिल कर लिया। इसी के साथ टी20 वर्ल्ड कप के नॉकआउट में न्यूजीलैंड पर अपना दबदबा भी बरकरार रखा है। हालांकि इस टूर्नामेंट में न्यूजीलैंड का प्रदर्शन ज्यादा शानदार था। ग्रुप 1 में टॉप पर रहते हुए वो सेमीफाइनल में पहुंची थी, जबकि पाकिस्तान लड़खड़ाते हुए यहां तक पहुंचा था, मगर इसके बावजूद भी वो फाइनल में जगह बनाने में अगर सफल रहा तो उसके पांच कारण हैं।
1. पाकिस्तान की जीत की सबसे बड़ी वजह न्यूजीलैंड को दमदार शुरुआत लेने का कोई मौका न देना है। पाकिस्तानी गेंदबाजों ने शुरुआती 10 ओवर में तो कीवी बल्लेबाजों को खेलने का मौका तक ही नहीं दिया। 48 रन पर ही एक समय 3 विकेट झटके दे दिए थे। केन विलियमसन और डैरेल मिचेल ने जब तक पारी को संभाला, काफी देर हो गई थी।
2. पाकिस्तान की सबसे बड़ी ताकत उसकी गेंदबाजी रही। पाकिस्तानी गेंदबाज लगातार अच्छा प्रदर्शन करते रहे। शाहीन शाह अफरीदी को सलामी बल्लेबाज फिन एलेन और केन विलियमसन भी नहीं समझ पाए। अफरीदी ने दोनों का शिकार किया। विलियमसन की डैरेल मिचेल के साथ हुई मजबूत कुछ समय और क्रीज पर टिक जाती तो पाकिस्तान के लिए परेशानी हो सकती थी। मिचेल 53 रन पर नाबाद रहे।
3. पाकिस्तान की बड़ी जीत की तीसरी सबसे बड़ी वजह मोहम्मद रिजवान और बाबर आजम का सही समय पर फॉर्म में आना रहा। सेमीफाइनल में पाकिस्तान के दोनों सलामी बल्लेबाज एक साथ चल गए और दोनों ने 105 रन की बेजोड़ साझेदारी करके मुकाबला एकतरफा कर दिया। दोनों के बल्ले से अर्धशतक निकले।
4. बाबर ने इस मुकाबले में अर्धशतक जड़कर जबरदस्त शुरुआत दिलाई, मगर उन्हें पहले ही ओवर में चौथी गेंद पर जीवनदार मिला था। वो गोल्डन डक होने से बच गए। ट्रेंट बोल्ट की गेंद पर डेवॉन कॉनवे कैच लपकने से चूक गए, जिसका फायदा बाबर आजम ने उठाया।
5. पाकिस्तान ने न्यूजीलैंड की घटिया फील्डिंग का फायदा उठाने का एक भी मौका नहीं छोड़ा। सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड ने 3 कैच छोड़े और 2 बार रन आउट का मौका गंवाया, जिसका फायदा पाकिस्तान ने उठाया।

यह भी पढ़ें  मिताली राज ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से लिया संन्यास

Leave a Comment

About Us

Cinnewsnetwork.com founded in November 2020 is India’s Emerging Hindi News Portal with the aim of reaching millions of Indians in India and significant worldwide who are eager to stay in touch with Indian news and stories. varied topics and regions, the website aims at reaching wide consumer base with an eye pleasing and easy to read design format

@2022 -CIN News Network Private Limited. All Rights Reserved.