Home » Post » कड़े संघर्ष के बाद बॉलीवुड में ऊंचे मुकाम पर पहुंचे रणवीर सिंह आज सेलिब्रेट कर रहे है अपना बर्थडे

कड़े संघर्ष के बाद बॉलीवुड में ऊंचे मुकाम पर पहुंचे रणवीर सिंह आज सेलिब्रेट कर रहे है अपना बर्थडे

by CIN News Network
0 comment 186 views

12 सालों के फिल्मी करियर में खुद को टॉप स्टार्स की लिस्ट में शामिल करने वाले एनर्जी के पवार हाउस कहे जाने वाले स्टार रणवीर सिंह का आज 37 वां जन्मदिन मना रहे है। रणवीर की कामयाबी देखकर हर किसी को लगता है कि किस्मत उन पर मेहरबान है। लेकिन, हम आपको बता दें करियर के मुकाम पर आज वो जहां खड़े हैं वो किस्मत से नहीं, बल्कि उन्होंने उसे अपनी लगन और मेहनत से पाया है। आज हम आपको रणवीर के उन 8 बेहतरीन किरदारों के बारे में बताएंगे, जिसने उन्हें बॉलीवुड का सुपरस्टार बनाया। रणवीर का जन्म 6 जुलाई 1985 को मुंबई में एक सिंधी हिंदू फैमिली में हुआ था। रणवीर का सपना बचपन से ही ए्क्टर बनने का था इसलिए उन्होंने स्कूल प्ले और डिबेट में पार्टिसिपेट करना शुरू कर दिया। वो स्कूल में होने वाली हर डिबेट में पार्टिसिपेट किया करते थे। उन्होंने एचआर कॉलेज से कॉमर्स की पढ़ाई की। इस दौरान रणवीर लगातार ऑडिशन भी दे रहे थे लेकिन कहीं उनका सिलेक्शन नहीं हो रहा था। अबतक रणवीर को पता चल गया था कि बॉलीवुड में एंट्री इतनी भी आसान नहीं है। कॉमर्स के बाद उन्होंने माइनर एकेडमी से एक्टिंग क्लासेस लेनी शुरू कर दी।
रणवीर को जब कोई फिल्म नहीं मिल रही थी तब उन्होंने एडवर्टाइजिंग एजेंसी के साथ राइटर के तौर पर काम करना शुरू कर दिया। इस दौरान उन्होंने असिस्टेंट डायरेक्टर के तौर पर भी काम किया। फिल्म बैंड बाजा बारात से रणवीर ने अपने फ़िल्मी करियर की शुरआत की, फिल्म बैंड बाजा बारात के लिए जो ऑडिशन उन्होंने दिया वो आदित्य चोपड़ा को बेहद पसंद आया और उन्होंने इस फिल्म में बिट्टू शर्मा के रोल के लिए रणवीर सिंह को कास्ट कर लिया। इस फिल्म से रणवीर को बॉलीवुड में तो एंट्री मिल चुकी थी लेकिन फिल्म में उन्हें टिपिकल दिल्ली के लड़के का रोल करना था। ऐसे में इस रोल के लिए रणवीर ने कई दिनों तक दिल्ली यूनिवर्सिटी के कैंपस में बिताए और वहां का माहौल जाना। फिल्म 2010 में रिलीज हुई और सुपर हिट साबित हुई, इस फिल्म में रणवीर की एक्टिंग को काफी सराहा गया। आपको बता दें की इस फिल्म के लिए रणवीर को बेस्ट मेल डेब्यू का अवॉर्ड दिया गया था। फिल्म ने 15 अवॉर्ड जीते थे।
वही एक साल में ही आई दूसरी फिल्म रणवीर को एक साल के अदंर ही दूसरी फिल्म मिल गई और 2011 में फिल्म ‘लेडीज वर्सेज रिकी बहल’ आई। इस फिल्म में भी रणवीर के रोल को काफी तारीफें मिलीं। रणवीर के करियर की पहली सुपरहिट फिल्म ‘गोलियों की रासलीला रामलीला’ थी। फिल्म में रणवीर और दीपिका की जोड़ी को खासा पसंद किया गया था। महज 48 करोड़ के बजट में बनी इस फिल्म ने 220 करोड़ रुपए का बिजनेस किया था।रणवीर देश में सबसे ज्यादा कमाई करने वाले एक्टर्स में से एक हैं। उन्हें 2012 से लगातार की फोर्ब्स की सेलिब्रिटी-100 की लिस्ट में शामिल किया जाता रहा है। 2019 में उन्हें भारत के सबसे पावरफुल लोगों में से एक माना गया था।
रणवीर सिंह ने महज 12 सालों के फिल्मी करियर में खुद को टॉप स्टार्स की लिस्ट में शामिल कर लिया है। उन्होंने अबतक 20 फिल्में की हैं। सभी फिल्मों में रणवीर की परफॉरमेंस को सराहा गया है। उनकी 20 में से 4 फिल्में फ्लॉप रहीं हैं।रणवीर और दीपिका फिल्म ‘गोलियों की रासलीला: रामलीला’ की शूटिंग के दौरान ही एक-दूसरे के काफी करीब आ गए थे। 6 साल तक एक-दूसरे को डेट करने के बाद कपल 2018 में शादी के बंधन में बंध गया। दोनों ने इटली में शादी की और इस फंक्शन से मीडिया को दूर रखा गया। वैसे इस वक़्त रणवीर फिल्म सर्कस और रॉकी और रानी की प्रेम कहानी की शूटिंग में व्यस्त हैं।

यह भी पढ़ें  125 करोड़ में बिके पोन्नियन सेल्वन के स्ट्रीमिंग राइट्स

Leave a Comment

About Us

Cinnewsnetwork.com founded in November 2020 is India’s Emerging Hindi News Portal with the aim of reaching millions of Indians in India and significant worldwide who are eager to stay in touch with Indian news and stories. varied topics and regions, the website aims at reaching wide consumer base with an eye pleasing and easy to read design format

@2022 -CIN News Network Private Limited. All Rights Reserved.